×

बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से दाखिल किया नामांकन

TLB Desk

कोलकाता 10 Mar, 2021 08:21 pm

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को पूर्वी मिदनापुर की नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. इससे पहले उन्‍होंने हल्दिया में 2 किलोमीटर लंबा रोड शो किया और फिर उप-मंडल कार्यालय में जाकर अपना नामांकन दाखिल किया. 

इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी भी उनके साथ थे. तृणमूल सुप्रीमो अब तक अपनी गृह सीट भवानीपुर से चुनाव लड़ती रहीं हैं, लेकिन पहली बार उससे हटकर नंदीग्राम से मैदान में उतरी हैं.

नंदीग्राम को टीएमसी छोड़कर बीजेपी में गए सुवेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है. 2016 में इसी सीट से चुनकर वे ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री बने थे.

आपको बता दें कि सुवेंदु अधिकारी पिछले साल दिसंबर में भगवा ब्रिगेड में शामिल हुए थे. उन्होंने दावा किया है कि वह बनर्जी को नंदीग्राम में 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराएंगे.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे, जिसके 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैन, 22 अप्रैन, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी राज्य में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं, जिससे यहां विधानसभा चुनाव काफी रोचक हो गया है.

  • \
Leave Your Comment