×

TMC की जीत के बाद बंगाल में हिंसा, पीएम ने राज्‍यपाल को किया फोन

TLB Desk

कोलकाता 04 May, 2021 10:37 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर मंगलवार को प्रदेश के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन करके कानून और व्यवस्था कि स्थिति पर चिंता और दुख व्यक्त किया. साथ ही पीएम ने राज्‍यपाल से कानून-व्यवस्था बहाल करने को भी कहा है.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को कहा कि पीएम ने फोन किया और कानून-व्यवस्था की स्थिति पर अपनी गंभीर पीड़ा और चिंता व्यक्त की. राज्‍यपाल के मुताबिक, "मैंने गंभीर चिंताओं को साझा किया, यह देखते हुए कि हिंसा, बर्बरता, आगजनी, लूट और हत्याएं बेरोकटोक जारी हैं. संबंधित लोगों को व्यवस्था को बहाल करने के लिए कार्य करना चाहिए."

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत से एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से विपक्षी राजनीतिक कार्यकतार्ओं पर हमले की घटना को लेकर तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है.

गृह मंत्रालय ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में उनसे हिंसा पर एक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है.

भारतीय जनता पार्टी के कुछ उम्मीदवारों के घरों और वाहनों में कथित रूप से तोड़फोड़ की गई और आरमबाग में एक पार्टी कार्यालय में आग लगा दी गई. नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराने वाले सुवेंदु अधिकारी के वाहन पर भी हमला किया गया.

हालांकि, हिंसा के बाद तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि उनका पश्चिम बंगाल में ऐसी घटनाओं से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया.

नताबाड़ी में भाजपा उम्मीदवार मिहिर गोस्वामी की कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. यह घटना उस समय घटी, जब चुनाव आयोग ने घोषणा की कि गोस्वामी ने राज्य के मंत्री और वरिष्ठ टीएमसी नेता रवींद्रनाथ घोष को हराकर जीत दर्ज की है.

आरमबाग में भाजपा पार्टी कार्यालय में कथित तौर पर आग लगा दी गई, जहां पार्टी के उम्मीदवार मधुसूदन ने टीएमसी उम्मीदवार सुजाता मंडल को लगभग 7,100 मतों से हरा दिया.

सिउरी में भाजपा कार्यालय में कथित तौर पर तोड़फोड़ की गई और स्थानीय पार्टी नेता के ट्रैक्टर में आग लगा दी गई.

इसी तरह की घटना कोलकाता के बेलाघाट निर्वाचन क्षेत्र से सामने आई, जहां भाजपा के एक उम्मीदवार के गैरेज में कथित तौर पर आग लगा दी गई.

  • \
Leave Your Comment