×

BPSC परीक्षा में केंद्र दूर होने से परेशान हैं छात्र, आयोग ने 400-500 किमी दूर लगाए हैं परीक्षा केंद्र

Archit Gupta

पटना 19 Dec, 2020 09:20 pm

BPSC 66th Combined Competitive Exam: जहां एक और बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 66वीं परीक्षा के परीक्षा केंद्र दूर होने के चलते छात्र परेशान हैं. वहीं, दूसरी और आयोग ने परीक्षा के लिए 10 परीक्षा केंद्रों के नाम में बदलाव किया है. 27 दिसंबर को होने वाली इस परीक्षा के लिए 35 जिलों में 888 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. आयोग द्वारा परीक्षा केंद्र बदलने के संबंध में एक नोटिस भी जारी किया गया है. संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सारण जिला के एक, समस्तीपुर के एक, सहरसा के तीन, बांका के तीन तथा मुंगेर जिले के एक परीक्षा केंद्र के नाम में आंशिक संशोधन किया है.

परीक्षा केंद्र दूर होने से परेशान हैं छात्र
इस परीक्षा के उम्मीदवार परीक्षा केंद्र के दूर होने के चलते परेशान हैं. कई छात्रों का कहना है कि उनके परीक्षा केंद्र 300 से 400 km दूर हैं और न ही बस चल रही है न ट्रेन. छात्रों की सरकार से मांग है कि उनके परीक्षा केंद्र नजदीक कराएं जाएं और परीक्षा स्पेशल ट्रैन व बस का प्रबंधन किया जाए.

कई छात्रों ने युवा हल्ला बोल को अपनी परेशानी मैसेज कर बताई है. युवा हल्ला बोल ने छात्रों की समस्या ट्वीट की है.

सौरभ नाम के एक छात्र ट्वीट कर लिखते हैं. ''कोविड-19 महामारी के समय में जहां कोई उचित परिवहन सुविधा उपलब्ध नहीं है #BPSC ने केंद्रों को घर से लगभग 300 किमी दूर आवंटित किया है. अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र तक कैसे पहुंचेगा? कृपया बताएं?''

यह भी पढ़ें: SSC Delhi Police एग्जाम में पकड़ा गया था सॉल्वर गैंग, अब छात्रों ने उठाई एग्जाम रद्द करने की मांग..

सुशांत सौरभ नाम के एक छात्र ट्वीट कर लिखते हैं,''BPSC क्या मजाक है? एडमिट कार्ड में केंद्र 300 से ज्यादा किमी दूर दिखाई देता है. कोरोना की स्थिति और सर्दियां चरम पर हैं, ऐसे में मैं केंद्र तक कैसे पहुँचू?

एक छात्र प्रभात कुमार गुप्ता ने ट्वीट कर लिखा, ''इस महामारी में BPSC परीक्षा केंद्रों को 400-500 किलोमीटर दूर आवंटित करना पूरी तरह से घिनौना और अस्वीकार्य है. जहां कोहरे और खराब मौसम के कारण सभी ट्रेनें रद्द हैं, वहां परीक्षा केंद्र आवंटित करने से पहले आपको एक बार सोचना चाहिए था.''

VIDEO: BPSC ने 300-400 किलोमीटर दूर लगाए परीक्षा केंद्र, परेशान छात्रों ने ट्विटर पर उठाई आवाज

Leave Your Comment