×

बहू के फेसबुक पेज से डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया पोस्‍ट, यहां भी हो गए बैन, मिली चेतावनी

TLB Desk

01 Apr, 2021 07:42 pm

फेसबुक (Facebook) ने एक बार फिर से अपने प्लेटफॉर्म से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को बाहर कर दिया है. दरअसल, ट्रंप ने अपनी बहू लारा ट्रंप (Lara Trump) के फेसबुक पेज के जरिये एक इंटरव्यू को पोस्ट कर अपने ऊपर लगे प्रतिबंध से बचने की कोशिश की थी. आपको बता दें कि लारा पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे एरिक फ्रेडरिक ट्रंप की पत्नी हैं.

फेसबुक ने बुधवार को 'द वर्ज' को दिए अपने एक बयान में कहा कि कंपनी ने लारा ट्रंप के फेसबुक पेज से कंटेंट को हटाया है, जिसके जरिये पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी बात रखना चाहते थे.

प्रतिबंधों का हवाला देते हुए कंपनी ने आगे कहा, "डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट्स पर लगाए गए प्रतिबंध के मद्देनजर उनकी ओर से पोस्‍ट की गई किसी भी विषयसामग्री को हटा दिया जाएगा और परिणामस्वरूण अकाउंट्स पर अतिरिक्त रोक लगाई जाएगी."

फेसबुक के बयान के बाद लारा ने फेसबुक की ओर से भेजे गए एक ईमेल के स्क्रीनशॉट को साझा किया, जिसमें कंपनी ने एक इंटरव्यू को हटाए जाने की बात कही गई है. इसमें डोनाल्ड ट्रंप की आवाज थी और साथ में इसमें चेतावनी भी दी गई है कि इस तरह की विषयसामग्रियों के चलते अकाउंट पर और ज्यादा प्रतिबंध लगा दिए जाएंगे.

गौरतलब है कि अमेरिका में 6 जनवरी को कैपिटल हिल में हुई हिंसक घटनाओं के बाद से फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप पर पूरी तरह से प्रतिबंधित लगा रखा है.
अब, इन आदेशों को सरकार ने वापस ले लिया है.

Leave Your Comment