×

ट्रैक्‍टर के बाद साइकिल चलाकर विधानसभा पहुंचे तेजस्‍वी, बोले- गरीबों का हाल बेहाल

TLB Desk

पटना 26 Feb, 2021 03:07 pm

बिहार विधानसभा बजट सत्र में शुक्रवार को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने महंगाई को लेकर सरकार को घेरा. इस क्रम में तेजस्वी यादव साइकिल चलाकर विधानसभा पहुंचे. पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध करने के लिए उन्होंने साइकिल की सवारी की. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी अपने आवास से साइकिल से विधानसभा पहुंचे. 

इस दौरान तेजस्‍वी ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है, जिससे आम लोग परेशान हैं. उन्होंने कहा कि महंगाई के कारण गरीबों का हाल बेहाल है, लेकिन डबल इंजन की सरकार चुप्पी साधे हुए है.

तेजस्‍वी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट भी किया और कहा, "तेल की बढ़ती क़ीमतों के विरोध में आज साइकिल चलाकर विधानसभा पहुंचा. निर्धनों को चूसने वाली धनवानों की प्रियतम सरकार ने पेट्रोल, डीजल, गैस की कीमतों में बढ़ोतरी कर आम आदमी को मरने पर मजबूर कर दिया है. ड़बल इंजन सरकार गरीबों को लूट, खुलकर पूंजीपतियों के लिए बैटिंग कर रही है." 

आपको बता दें कि इससे पहले बजट सत्र के दौरान ही तेजस्वी यादव ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे थे. बजट सत्र के दौरान विपक्ष सरकार को घेरने का कोई भी मौका हाथ से नहीं जाने दे रही है. रोज किसी न किसी नए मुद्दे को सामने लाकर विपक्ष के नेता सरकार पर निशाना साध रहे हैं.

तेजस्‍वी ने आज विधानसभा में रोजगार के मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेरा और कहा, "काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ती. नौकरी के नाम पर एक काठ की हांडी केंद्र सरकार ने चढ़ाई थी, 2 करोड़ नौकरी प्रति वर्ष वाली, तब से नौकरी के नाम पर वे पकौड़ा तलना ही सुझा पाए. अब दूसरी 20 लाख नौकरी वाली हांडी बिहार सरकार ने चढ़ाई है जिसके बाद से नौकरी शब्द इनके शब्दकोश से गायब है."

बहरहाल, यह साफ है कि बजट सत्र में तेजस्‍वी की अगुवाई में नीतीश नीत एनडीए सरकार पर विपक्ष हावी होते दिखाई दे रहे हैं.

  • \
Leave Your Comment