×

यूपी में रविवार को लॉकडाउन, मास्क न लगाने पर 10 हजार जुर्माना

Abhishek Rastogi

लखनऊ 16 Apr, 2021 07:50 pm

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के कहर के मद्देनजर सरकार ने रविवार को पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया. इस दौरान ज़रूरी सेवाओं के आलावा सब कुछ बंद रहेगा. आवश्यक सेवाओ के आलावा किसी को बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. रविवार बंदी के दौरान सार्वजनिक स्‍थानों और जगहों को सैनेटाइज किया जायेगा.
 इसके अलावा सरकार ने मास्क न पहनने वालो के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है. प्रदेश में मास्क न पहनने वालों के खिलाफ 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. 

वहीं, अगर कोई शख्स दुबारा बिना मास्क के पकड़ा जाता है तो जुर्माना 10 गुना यानी 10 हजार रुपये वसूला जाएगा.
 
कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लखनऊ में केजीएमयू और बलरामपुर अस्पताल को पूरी तरह से कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया है. 

उधर, मुख्यमंत्री ने डिफेंस एक्सपो के स्थान पर 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल बनाने का तुरंत आदेश दिया है. रविवार को होने वाले लॉकडाउन की शुरुआत शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक होगी. 

लखनऊ में कोरोना के भयंकर प्रकोप को देखते हुए हजरतगंज चौक अमीनाबाद सहित कई बाजारों के व्यापर मंडल ने आपस में बैठक कर तीन से चार दिन दुकानें न खोलने का फैसला लिया है, जिसके बाद शुक्रवार को शहर व ग्रामीण इलाकों में सभी बाजार बंद नजर आए. 

कोरोना के मद्देनजर दुकानें अब 3 से 4  दिनों के बाद ही खोली जाएंगी. 

कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटो में 27,426 मामले सामने आए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा केस 6598 लखनऊ के हैं. वहीं, प्रयागराज में 1758, वाराणसी में 2344, कानपुर में 1403 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 103 लोगों की मौत हुई है, जिसमें से 35 मौतें सिर्फ लखनऊ में हुई हैं.

  • \
Leave Your Comment