×

विधानसभा में नीतीश सरकार पर बरसे तेजस्‍वी, क्राइम रेट पर उठाए सवाल

Babita Pant

पटना 23 Feb, 2021 08:00 pm

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मंगलवार को अपराध और बेरोजगारी को लेकर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने आकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि RJD के शासनकाल की तुलना में अपराध के मामले में दोगुना वृद्धि हुई है, जबकि एक प्रोपेगैंडा के तहत पार्टी के शासनकाल को 'जंगलराज' कहा जाता है. राज्य विधानमंडल के संयुक्त बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान बहस में भाग लेते हुए, RJD नेता ने कहा कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के पद छोड़ने के बाद 2005 में राज्य में अपराध के मामलों की संख्या 97,850 थी, लेकिन 2018 में यह संख्या बढ़कर 1,96,911 हो गई.

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि RJD शासनकाल में NDA शासनकाल से अपराध के मामलों में 101.2 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई.

तेजस्वी ने कहा, "लालू प्रसाद और राबडी देवी के शासनकाल को एक प्रोपेगेंडा के तहत 'जंगलाराज' कहा जाता है. आंकड़ें बताते हैं कि 'जंगलराज' किनके शासनकाल में है."

उन्होंने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि अपराध के मामले में 2000 में बिहार देश में 23 वें स्थान पर था, जबकि 2005 में बिहार का स्थान 26वें नंबर पर पहुंच गया था.

उन्होंने यह भी याद दिलाया कि NDA के शासनकाल अविभाजित बिहार में अपराध के मामले कम थे, जिसमें 54 जिले थे, जबकि आज झारखंड अलग राज्य बनने के बाद बिहार में 38 जिले हो गए.

तेजस्वी ने इसके अलावा बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए भी सरकार को घेरने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि राज्य में NDA की सरकार एक भी कारखाना नहीं लगा पाई. स्वास्थ्य और शिक्षा के मामले में भी उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लिया.

  • \
Leave Your Comment