×

पुरुलिया में ममता पर बरसे PM मोदी, कहा- दीदी बोले खेला होबे, BJP बोले विकास होबे

TLB Desk

कोलकाता 18 Mar, 2021 02:43 pm

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं. बीजेपी पहले ही अपने स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट जारी कर चुकी. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राज्‍य के पुरुलिया में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के खेला होबे नारे पर पलटवार किया. इसके साथ ही उन्‍होंने पुलवामा और बाटला हाउस एनकाउंटर का मुद्दा भी उठाया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, "जब पुलवामा हमला हुआ, तो आप किसके साथ खड़ीं थीं, ये भी बंगाल के लोग भूले नहीं हैं. दो दिन पहले दिल्ली की एक अदालत ने एक बहुत बड़ा फैसला दिया है. ये फैसला बाटला हाउस एनकाउंटर से जुड़ा था. इस एनकाउंटर ने भारत में आतंकवाद और आतंकवाद के लिए जो काम करते हैं, उनके चेहरे को उजागर कर दिया."
 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,  "इसी एनकाउंटर में एक आतंकी की गोली ने देश के जांबाज सपूत इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा को शहीद कर दिया था. अदालत ने अब उस आतंकी को फांसी की सजा सुनाई है. ममता दीदी और उनकी पार्टी का उस समय का व्यवहार लोग भूल नहीं सकते. ये लोग उस समय आतंकवादियों के साथ खड़े थे. एनकाउंटर पर सवाल खड़े कर रहे थे. तुष्टीकरण के लिए ये लोग किस हद तक जा सकते हैं, यह बहुत बड़ा उदाहरण है."

प्रधानमंत्री मोदी के मुताबिक, "अभी कल रात ही 24 उत्तर परगना में दर्जन से ज्यादा जगहों पर बमबाजी हुई है. बीजेपी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया है. ये स्थिति ठीक नहीं है. ये बदले की हिंसा, ये अत्याचार, ये माफियाराज और नहीं चलेगा. क्या हालत बना दी है दीदी ने बंगाल की? क्राइम है, क्रिमिनल है, लेकिन जेल में नहीं है. माफिया हैं, घुसपैठिए हैं, लेकिन खुलेआम घूम रहे हैं. सिंडिकेट है, स्कैम है, लेकिन कार्रवाई नहीं होती है."

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "भाजपा की केंद्र सरकार की नीति है-डीबीटी- यानि 'डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर. पश्चिम बंगाल में दीदी सरकार की दुर्नीति है- टीएमसी- यानि 'ट्रांसफर माय कमीशन. 10 साल के तुष्टीकरण के बाद, लोगों पर लाठियां-डंडे चलवाने के बाद, अब ममता दीदी अचानक बदली-बदली सी दिख रही हैं. ये हृदय परिवर्तन नहीं है, ये हारने का डर है. ये बंगाल की जनता की नाराजगी है, जो दीदी से ये सब करवा रही है."

पीएम ने ममता बनर्जी को आड़े हाथों लेते हुए कहा, "पश्चिम बंगाल में टीएमसी के दिन अब गिनती के रह गए हैं और ये बात ममता दीदी भी अच्छी तरह समझ रही हैं. इसलिए वो कह रही हैं, खेला होबे. जब जनता की सेवा की प्रतिबद्धता हो, जब बंगाल के विकास के लिए दिन-रात एक करने का संकल्प हो, तो खेला नहीं खेला जाता, दीदी. दीदी, ये मत भूलिए की बंगाल के लोगों की याददाश्त बहुत तेज होती है. बंगाल की जनता को याद है कि गाड़ी से उतरकर आपने कितने लोगों को डांटा और पुलिस से उन्हें पकड़ने को कहा. तुष्टिकरण के लिए आपकी हर कार्रवाई जनता को याद है."

बंगाल चुनावों में बीजेपी की जीत का दावा करते हुए पीएम ने कहा, "बंगाल के लोग बहुत पहले से मन बना चुके हैं. बंगाल के लोग बहुत पहले से कह रहे हैं- लोकसभा में TMC Half और इस बार पूरी साफ."

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के खेला होबे का जवाब देते हुए कहा, दीदी बोले खेला होबे. बीजेपी बोले चाकरी होबे, विकास होबे, शिक्षा होबे, हॉस्पिटल होबे, स्कूल होबे, सोनार बांग्ला होबे..."

ममता बनर्जी के जल्‍द ठीक होने की कामना करते हुए पीएम ने कहा, बंगाल के लोगों का इरादा देख, दीदी अपनी खीझ मुझ पर निकाल रही हैं. वो भाजपा के कार्यकर्ताओं पर भी भड़की हुई हैं. लेकिन हमारे लिए तो देश की करोड़ों बेटियों की तरह दीदी भी भारत की एक बेटी हैं, जिनका सम्मान हमारे संस्कारों में बसा है. जब दीदी को चोट लगी तो हमें चिंता हुई. मेरी भगवान से प्रार्थना है कि उनके पैरों की चोट जल्द से जल्द ठीक हो."

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले नंदीग्राम से नामांकन भरने के बाद कुछ लोगों ने ममता बनर्जी पर हमला कर दिया, जिसके बाद उन्‍हें गंभीर चोटें आईं थी और उन्‍हें अस्‍पताल भर्ती कराया गया. टीएमसी ने पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा था कि दोनों ने सीएम का हाल तक नहीं पूछा.

  • \
Leave Your Comment