×

ममता पर गरजे अमित शाह, बोले- हम बंगाली पढ़ाना चाहते हैं और दीदी उर्दू

TLB Desk

कोलकाता 25 Mar, 2021 09:10 pm

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पश्चिम बंगाल के बांकुरा में चुनावी सभा को संबोधित किया और इस दौरान उन्‍होंने राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला. सीएम ममता पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए गृहमंत्री ने कहा कि हम बंगाल के हर बच्चे को बांग्ला सिखाना चाहते हैं, जबकि दीदीउर्दू पढ़ाना चाहती हैं. 

ममता पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "दीदी ने वोटबैंक के लालच में बंगाल में दुगार्पूजा और सरस्वती पूजा पर रोक लगाई है. बंगाली भाषा की बात करने वाले 3 शिक्षकों को गोलियों से भून दिया गया कि बंगाली नहीं उर्दू में पढ़ाओ, हम उर्दू का विरोध नहीं करते, लेकिन बंगाली का पक्ष लेने वाले हम लोग हैं."

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, "हमने कहा कि बंगाल के हर बच्चे को बांग्ला सीखनी होगी. दीदी इसका विरोध कर रही हैं, क्योंकि वो उर्दू में पढ़ाना चाहती हैं. वोट बैंक के लिए बंगाली भाषा के सम्मान के साथ अब खेला नहीं होगा दीदी."

गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल को लेकर अपने विजन को साझा किया. उन्होंने कहा, "हमें घुसपैठिया मुक्त, बम धमाकों से मुक्त बंगाल, तुष्टिकरण से मुक्त बंगाल, जहां वर्षों पुराने मंदिरों का रखरखाव हो पाए, ऐसे बंगाल की रचना करनी है. बंगाल में बीजेपी सरकार बनने के बाद माताओं-बहनों को बस, ट्रेन या नाव में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी."

उन्होंने कहा कि बंगाल में बेटी किसी भी समाज की हो, केजी में पढ़ती हो या पीजी की पढ़ाई करती हो, इंजीनियरिंग या मेडिकल की पढ़ाई करती हो, उन्हें मुफ्त शिक्षा दी जाएगी.

  • \
Leave Your Comment