×

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्‍यनाथ को हुआ कोरोना, खुद को किया आइसोलेट

TLB Desk

लखनऊ 14 Apr, 2021 02:04 pm

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को कोरोना हो गया है, जिसके बाद उन्‍होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है. मुख्‍यमंत्री ने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी ट्विटर के जरिए दी है.

आदित्‍यनाथ ने आज दोपहर ट्वीट कर कहा, "शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोविड की जांच कराई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं सेल्फ आइसोलेशन में हूं और चिकित्सकों के परामर्श का पूर्णतः पालन कर रहा हूं. सभी कार्य वर्चुअली संपादित कर रहा हूं."

इसी क्रम में उन्‍होंने एक अन्‍य ट्वीट कर लिखा, "प्रदेश सरकार की सभी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित हो रही हैं. इस बीच जो लोग भी मेरे संपर्क में आएं हैं वह अपनी जांच अवश्य करा लें और एहतियात बरतें."

आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय में कई अधिकारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने एहतियात के तौर पर आइसोलेशन में रहने का फैसला किया था. इस बात की जानकारी देते हुए योगी ने ट्वीट कर कहा था, "मेरे कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं. यह अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं, अत: मैंने एहतियातन अपने को आइसोलेट कर लिया है एवं सभी कार्य वर्चुअली प्रारम्भ कर रहा हूं."

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल ओएसडी अभिषेक कौशिक, विशेष सचिव अमित सिंह सहित कुछ अन्य कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

वहीं, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक नेताओं से अपील की है कि वे कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें. राजभवन से धार्मिक नेताओं के साथ एक वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि कोरोना वायरस की पहली लहर में हुई जांच के प्रति सभी ने अपना योगदान दिया था.

मंगलवार देर रात को जारी इस बयान में राज्यपाल ने कहा, "अब यह दूसरी लहर अधिक खतरनाक है, जो कि काफी तेजी से फैल रही है. बेहद कम समयावधि में कई सारे मामले सामने आए हैं. ऐसी परिस्थिति में सभी धार्मिक नेताओं से अपील है कि वे सभी को कोविड-19 वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें."

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी धार्मिक नेताओं से इस बात की अपील की है कि वह चल रहे त्यौहारों के इस मौसम में यह सुनिश्चित करें कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का सही से पालन हो रहा हो.

उधर, उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 18,021 नए केस आए हैं. इनमें भी लखनऊ का आंकड़ा पांच हजार पार कर गया है. स्वस्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना के नए मामलों में अकेले 5382 तो लखनऊ के ही हैं. इसके अलावा, प्रयागराज में 1856, वाराणसी में 1404 व कानपुर में 1271 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश में आज कुल 85 लोगों की मौत हुई है. जबकि 618293 लोगों को डिस्चार्ज कर घर भेजा गया है.

लखनऊ को टक्कर देने वाले प्रयागराज ने एक बार फिर वाराणसी को पीछे छोड़ दिया है. प्रयागराज में सोमवार को जहां 1295 नए संक्रमित मिले थे, वहीं आज यहां 1856 नए संक्रमित मिले हैं. वाराणसी में सोमवार को 1417 थे तो मंगलवार को 1404 नए कोविड के मामले सामने आए हैं. कानपुर में भी संक्रमण की गति तेज हो गई है. सोमवार को यहां पर 716 केस थे तो मंगलवार को इनकी संख्या 1271 हो गई प्रदेश में बीते 24 घंटे में जांच भी काफी तेजी से की गई. 2,18,965 सैंपल की जांच की गई थी. यह 24 घंटे में जांच का भी रिकॉर्ड है.

  • \
Leave Your Comment