×

मिथुन चक्रवर्ती से कोलकाता पुलिस ने की पूछताछ, भड़काऊ भाषण का है मामला

TLB Desk

कोलकाता 17 Jun, 2021 11:37 am

बॉलिवुड अभिनेता और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) से कोलकाता पुलिस ने भड़काऊ भाषण मामले में बुधवार को पूछताछ की. यह पूछताछ वर्चुअल तरीके से की गई. आपको बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती पर पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान विवादास्पद बयान देने का आरोप है.

मानिकतला पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दर्ज एक शिकायत में एक्‍टर पर अपने भाषणों के जरिये पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा भड़काने का आरोप लगाया गया है. चक्रवर्ती ने अपने खिलाफ मामले को रद्द करने के लिए कोलकाता हाईकोर्ट का रुख किया था. लेकिन कोर्ट ने उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ के लिए पेश होने को कहा.

शिकायत में यह जिक्र किया गया है कि 7 मार्च को बीजेपी में शामिल होने के बाद कोलकाता में एक रैली में मिथुन चक्रवर्ती ने "मारबो ईखाने लश पोर्बे शोशने" (यहां मारूंगा और शव श्मशान में गिरेगा) और "एक छोबोले चोबी (एक सांप काटेगा और आप तस्वीर में बदल जाओगे) जैसे वाक्यांशों का इस्तेमाल किया था."

शिकायत में यह भी कहा गया है कि ये डायलॉग हिंसा भड़काने के लिए काफी थे. हालांकि, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्‍टर मिथुन चक्रवर्ती ने अदालत को बताया कि उन्होंने अपनी फिल्मों के मशहूर डायलॉग ही बोले थे.

एक्‍टर ने दावा किया कि फिल्मी डायलॉग केवल मनोरंजक थे और वह निर्दोष हैं और किसी भी तरह से किसी भी अपराध से जुड़े नहीं हैं जैसा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है.

सुनवाई के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने मिथुन चक्रवर्ती को निर्देश दिया है कि वह जल्‍द ही अपनी ईमेल आईडी मुहैया कराएं ताकि ताकि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनसे पूछताछ की जा सके. कोर्ट के निर्देश के बाद कोलकाता पुलिस ने चक्रवर्ती से पूछताछ शुरू कर दी है.

Leave Your Comment