×

नुसरत बोलीं- जब शादी ही नहीं हुई तो तलाक कैसा, अब निखिल ने तोड़ी चुप्‍पी

TLB Desk

कोलकाता 10 Jun, 2021 08:04 pm

तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने बुधवार को दावा किया कि निखिल जैन (Nikhil Jain) से उनकी शादी भारत में वैध नहीं है. उन्होंने कहा कि उनके बीच महज एक लिव-इन रिलेशनशिप था और रिश्‍ता बहुत पहले ही खत्‍म हो चुका है. इस बीच नुसरत ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट से निखिल जैन के साथ शादी की सभी तस्‍वीरें डिलीट कर दी हैं. उधर, निखिल ने भी बयान जारी कर कई खुलासे किए हैं. आपको बता दें कि नुसरत ने 2019 में बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की थी. बाद में कोलकाता में एक रिसेप्शन भी आयोजित किया गया था, जिसमें मशहूर हस्तियां और प्रमुख राजनेता शामिल हुए थे.

निखिल के साथ संबंधों में अलगाव की खबरों के बीच अब नुसरत ने चुप्‍पी तोड़ते हुए कहा, "हमारी शादी तुर्की के कानून के हिसाब से हुई थी, ऐसे में यह भारत में वैध नहीं है. इस तरह तलाक का सवाल ही नहीं उठता है."

बशीरहाट से तृणमूल सांसद ने एक विस्तृत बयान में कहा, "विदेशी भूमि पर शादी होने के कारण और तुर्की मैरेज रेग्युलेशन के मुताबिक, शादी अमान्य है. यह दो अलग धर्म के लोगों के बीच हुई शादी है, इसलिए इसे भारत में वैधानिक मान्यता देने की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस प्रकार, तलाक का सवाल ही नहीं उठता."

उन्होंने आगे कहा, "हम बहुत पहले ही अलग हो गए थे, लेकिन मैंने इस पर बात नहीं की, क्योंकि मैं अपने निजी जीवन को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी. इस प्रकार, मीडिया या किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा अलगाव के आधार पर मेरे कार्यों पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए, जिससे मैं संबंधित नहीं हूं. कथित विवाह कानूनी, वैध और मान्य नहीं है और इस प्रकार कानून की नजर में तो यह शादी बिल्कुल भी नहीं है."

उनके इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों से लेकर मनोरंजन उद्योग में भी सरगर्मी बढ़ गई है, क्योंकि नुसरत ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले चुनाव आयोग को सौंपे गए अपने हलफनामे में घोषित किया था कि वह शादीशुदा हैं.

नुसरत ने अपने बयान में यह भी कहा, "किसी काम के लिए या अवकाश के उद्देश्य से किसी भी स्थान पर मेरी यात्रा, किसी ऐसे व्यक्ति से संबंधित नहीं होनी चाहिए, जिसके साथ मैं अलग हो गई हूं. मेरे सभी खर्च हमेशा किसी के दावों के विपरीत मेरे द्वारा उठाए गए हैं."

टीएमसी नेता ने कहा, "मैं यह भी कहूंगी कि मैंने अपनी बहन की शिक्षा और अपने परिवार की भलाई के लिए पहले दिन से ही खर्च किया है, क्योंकि वे मेरी जिम्मेदारी हैं. मुझे ऐसे किसी व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने या रखने की आवश्यकता नहीं है, जिससे मैं संबंधित नहीं हूं." उन्होंने अपने दावों को लेकर सबूत पेश करने की बात भी कही.

नुसरत ने कहा है कि निखिल जैन ने उनकी अनुमति के बिना गैर कानूनी रूप से उनके बैंक से पैसे निकाल लिए. इतना ही नहीं नुसरत जहां ने ये भी आरोप लगाया है कि बैंक लॉकर में रखे उनके पुश्तैनी गहने भी निखिल जैन ने निकाल लिए.

वहीं, निखिल जैन ने बयान जारी कर कहा कि वह पहले ही हाईकोर्ट में नुसरत के साथ अपनी शादी को रद्द करने के लिए आवेदन दायर कर चुके हैं. इसी के साथ उन्‍होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि वह तो शादी रजिस्‍टर करना चाहते थे, लेकिन नुसरत ही नजरअंदाज कर रही थीं.

इसी के साथ निखिल ने यह भी कहा कि नुसरत के ऊपर जो होम लोन का भार था उसको उतारने के लिए उन्‍होंने अपने परिवार के अकाउंट से उनके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए. ऐसे में नुसरत के अकाउंट से उनके अकाउंट में जो पैसे ट्रांसफर किए गए हैं वो उसी कर्ज की अदायगी है. हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि अब भी नुसरत के ऊपर उनका काफी सारा पैसा बकाया है.

निखिल ने अपने बयान में यह भी कहा कि नवंबर 2020 में नुसरत उनका घर छोड़कर चली गईं और वह अपने साथ सामान भी ले गईं. बाकी जो सामान बच गया था (आईटी रिटर्न के कागजात समेत) सभी उन्‍हें भिजवा दिया गया.
 
इसी के साथ निखिल ने मीडिया से उनकी निजता का खयाल रखने की अपील करते हुए कहा है कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है.

Leave Your Comment