×

'शूटर दादी' चंद्रो तोमर के नाम पर होगा नोएडा शूटिंग रेंज, योगी का ऐलान

TLB Desk

लखनऊ 22 Jun, 2021 03:01 pm

नोएडा में शूटिंग रेंज का नाम अब 'शूटर दादी' चंद्रो तोमर के नाम पर रखा जाएगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को इसको लेकर जानकारी दी. सीएम ने एलान किया है कि नोएडा में स्थापित शूटिंग रेंज को अब प्रख्यात निशानेबाज, जीवटता, जिजीविषा व नारी सशक्तिकरण की प्रतीक 'चन्द्रो तोमर जी' के नाम से जाना जाएगा.

दरअसल, जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने सीएम योगी को इस मसले पर चिट्टी लिखी थी. उन्होंने मांगी की थी कि नोएडा में बने शूटिंग रेंज का नाम शूटर दादी चंद्रो तोमर के नाम पर होना चाहिए.

इसी बीच उत्त रप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, "नोएडा में स्थापित शूटिंग रेंज को अब प्रख्यात निशानेबाज, जीवटता, जिजीविषा व नारी सशक्तिकरण की प्रतीक 'चन्द्रो तोमर जी' के नाम से जाना जाएगा. चन्द्रो तोमर जी के नाम पर शूटिंग रेंज का नामकरण, यूपी सरकार के मिशन शक्ति अभियान की भावनाओं के अनुरूप मातृ शक्ति को नमन है."

आपको बता दें कि 'शूटर दादी' के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का 30 अप्रैल को निधन हो गया था. चंद्रो कोरोना से पीड़ित थीं और मेरठ के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. शूटर दादी बागपत के जौहड़ी गांव की रहने वाली थी और उनके ऊपर बॉलीवुड मूवी 'सांड की आंख' भी बनाई गाई थी. इस फिल्‍म में एक्‍टर तापसी पन्नू ने उनका किरदार निभाया था.

  • \
Leave Your Comment