×

यूपी में तेजी से फैल रहा कोरोना, आठवीं तक के स्‍कूल 4 अप्रैल तक बंद

TLB Desk

लखनऊ 31 Mar, 2021 01:50 pm

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से बढ़ रहा है. संक्रमण को देखते हुए सरकार चौकस हो गई है. इसके मद्देनजर अब शासन ने कक्षा आठ तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया है. प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी के मुताबिक कोरोना के मामले बढ़ते देख शासन ने कक्षा आठ तक के सभी स्कूल रविवार तक बंद रखने का निर्णय लिया है. इसके अलावा अन्य विद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन कराने का भी निर्देश दिया गया है.

होली पर्व के कारण सभी स्कूल 31 मार्च तक के लिए बंद किए गए थे. मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि किसी कार्यक्रम के आयोजन पर रोक नहीं है, लेकिन जुलूस, कार्यक्रम और सार्वजनिक समारोह के लिए अब प्रशासन की अनुमति जरूर लेनी होगी.

राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मार्च में हर दिन नए मामलों की संख्या बढ़ने का सिलसिला जारी है. प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 1368 नए रोगी मिले हैं. पांच मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 299 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं. बीते 24 घंटे के दौरान लगातार चौथे दिन लखनऊ में 400 से अधिक मरीज मिले हैं.

मंगलवार को 446 नए संक्रमित मिले और चार मरीजों की मौत हुई है. लखनऊ में सक्रिय मरीजों की संख्या फिर तीन हजार के करीब पहुंच गई है. सचिवालय में खाद्य एवं रसद विभाग के बाद अब वित्त विभाग में भी कोरोना का संक्रमण फैल गया है.

Leave Your Comment