×

मनीष सिसोदिया का आरोप- मेरे घर में घुस आए BJP के गुंडे, केजरीवाल बोले- बौखलाहट है

Babita Pant

नई द‍िल्‍ली 10 Dec, 2020 07:45 pm

आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को दावा किया कि बीजेपी (BJP) के गुंडों ने दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के घर पर हमला बोल दिया. इस बाबत खुद सिसोदिया ने भी ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को निशाने पर लिया. मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कुछ लोग उनके घर के अंदर जबरन घुसते हुए नजर आ रहे हैं. सिसोदिया के ट्वीट के मुताबिक, "आज बीजेपी के गुंडे मेरी ग़ैरमौजूदगी में मेरे घर के दरवाज़े तोड़कर अंदर घुस गए और मेरे बीवी बच्चों पर हमला करने की कोशिश की. अमित शाह जी आज आप दिल्ली में राजनीति में हार गए तो अब इस तरह से हमें निपटाएंगे?" हालोंकि दिल्‍ली बीजेपी ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे.

आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मेयरों और नगर निगम में कार्यरत पार्टी के नेताओं की तथाकथित हत्‍या की साजिश को लेकर सिसोदिया के घर के पास सांकेतिक धरना किया था. ये लोग केजरीवाल सरकार से बकाया राशि के भुगतान की मांग कर रहे हैं. आपको बता दें कि दिल्‍ली नगर निगम में बीजेपी की सत्ता है.

वहीं, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी घटना की आलोचना करते हुए हैरानी जताई है कि दिल्‍ली में बीजेपी दिन-ब-दिन आतातायी होती जा रही है.

केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मैं डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर किए गए सुनियोजित और अहिंसक हमले की निंदा करता हूं. जब वह घर पर नहीं थे तब पुलिस की मौजूदगी में गुंडे उनके घर के अंदर घुस गए. आखिर दिल्‍ली में बीजेपी इतनी बौखलाई हुई क्‍यों है?"

एक अन्‍य ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा, "राजनाथ जी, क्या आपको नहीं लगता कि पुलिस की मौजूदगी में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के निवास पर हिंसक हमला ग़लत है? आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार द्वारा किसानों के आंदोलन को समर्थन देने पर भाजपा में इतनी बौखलाहट क्यों?"

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान आप प्रवक्‍ता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि पुलिस ने गुंडों को सिसोदिया के घर के अंदर घुसने से नहीं रोका और यहां तक कि उनके घर के आसपास के बैरिकेड भी हटा दिए.

वहीं, आप नेता आतिशी ने इस घटना को दिल्‍ली के राजनीतिक इतिहास में "काला दिवस" बताया.

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान उन्‍होंने कहा, "दिल्‍ली की राजनीति के इतिहास में ये काला दिवस है. केंद्रीय गृह मंत्री अब अपनी पार्टी के गुंडों और दिल्‍ली पुलिस को आम आदमी पार्टी नेता और डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया की गैरमौजूदगी में उनके परिवार पर हमला करने के लिए लगा रहे हैं."

आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्‍ली बीजेपी के उपाध्‍यक्ष अशोक गोयल देवरा ने दावा किया कि आप नेता बीजेपी के मेयरों और निगम के अन्‍य नेताओं की हत्‍या की साजिश से ध्‍यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्‍होंने कहा, "हम सिसोदिया के घर के बाहर प्रदर्शन कर यह साफ कर देना चाहते थे कि बीजेपी किसी भी तरह की चुनौती का जवाब देने में समर्थ है."

आपको बता दें कि दिल्‍ली बीजेपी ने बुधवार को सिसोदिया और आप नेता दुर्गेश पाठक के खिलाफ यह कहते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि वे पार्टी द्वारा शासित नगर निगम के नेताओं को मारने की साजिश रच रहे हैं.

वहीं, दुर्गेश पाठक ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि लोगों की छवि खराब करने के लिए किसी ऑडिया को किसी वीडियो से मिलाना बीजेपी की पुरानी आदत है.

  • \
Leave Your Comment