×

स्‍टूडेंट्स के समर्थन में प्रियंका गांधी, कहा- कोरोना काल में CBSE का रवैया गैर-जिम्‍मेदार

TLB Desk

नई द‍िल्‍ली 09 Apr, 2021 03:46 pm

देश में एक बार फिर कोरोना (Corona) महामारी के बढ़ते प्रसार के बीच शुरू हो रही परीक्षाओं को लेकर अब राजनीति भी तेज हो गई है. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कोरोना महामारी के बीच सीबीएसई (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रहे परीक्षाओं को लेकर निशाना साधा है. 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "मौजूदा हालात को देखते हुए सीबीएसई जैसे बोर्ड को छात्रों को ऑफलाइन परीक्षा (सेंटर पर जाकर परीक्षा) देने के लिए मजबूर करना गलत है. बोर्ड परीक्षाओं को फिलहाल रद्द या रीशेड्यूल कर देना चाहिए. या फिर ऐसे तरीके से परीक्षाएं करानी चाहिए कि छात्र भीड़ वाले परीक्षा केंद्रों में जाने से बचें."

इसी सिलसिले में एक अन्‍य ट्वीट में प्रियंका गांधी ने कहा, "जबकि कोरोना हमारे देश में भयानक रूप ले रहा है, ऐसे में परीक्षा का अतिरिक्त दबाव बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा है. हमारी शिक्षा प्रणाली को अपने दृष्टिकोण में बदलाव करने की जरूरत है और केवल अपने कॉन्‍क्‍लेव और कॉन्‍फ्रेंस में बात करने के बजाय वास्‍तव में बच्चों के प्रति संवेदनशीलता दिखाने की जरूरत है."

उनकी यह टिप्पणी सीबीएसई और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) द्वारा यह कहने के बाद आई है कि छात्रों के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है और परीक्षा के दौरान कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा.

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के बीच परीक्षा आयोजित करने पर बुधवार और गुरुवार को ट्विटर पर 'कैंसिल बोर्ड एग्जाम' ट्रेंड हुआ था. स्‍टूडेंट पिछले कई दिनों से शिक्षा मंत्रालय से बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

  • \
Leave Your Comment