×

बंगाल में नड्डा की सुरक्षा में चूक, दिलीप घोष ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

Babita Pant

कोलकाता 15 Dec, 2020 02:17 pm

बीजेपी नेता दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के बंगाल दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में चूक का आरोप लगाया है. उन्‍होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) और राज्‍य प्रशासन को इस बाबत चिट्ठी लिखी है. घोष ने आरोप लगाया कि बुधवार को नड्डा के कार्यक्रम के इर्द-गिद सुरक्षा में गंभीर खामियां दिखीं.

घोष ने अपनी चिट्ठी में लिखा है, "कोलकाता में नड्डा के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा इंतजामों में गंभीर खामियां देखी गईं. यह सब राज्‍य पुलिस विभाग के जानबूझकर या लापरवाह रवैये का नतीजा था. कोलकाता में पार्टी के मुख्य कार्यालय पर लाठी और डंडों के साथ 200 से अधिक लोगों ने प्रदर्शन किया और काले झंडे दिखाए. उनमें से कुछ लोग दफ्तर के बाहर पार्क की गईं गाड़ियों के ऊपर चढ़कर नारे लगाने लगे. पुलिस ने उन्‍हें रोकने की कोशिश नहीं की. पुलिस की लापरवाही की वजह से प्रदर्शनकारी जेपी नड्डा की गाड़ी के पास पहुंच गए."

घोष ने यह भी आरोप लगाया कि पूरे दिन के कार्यक्रम के लिए राज्‍य पुलिस की ओर से पायलट कार मुहैया कराई गई थी, लेकिन नड्डा को एक जगह से दूसरी जगह तक जाने के लिए साफ और सुरक्षित रास्‍ता नहीं दिया गया. नड्डा का काफिला कई ट्रैफिक लाइटों पर रुका, जिसके चलते उनकी सुरक्षा पर गंभीर खतरा पैदा हो गया था."

घोष ने कहा, "जेड श्रेणी प्राप्‍त जेपी नड्डा के आने के साथ ही उन्‍हें पुख्‍ता सुरक्षा मुहैया कराए जाने के सरकारी नियम की पश्चिम बंगाल सरकार ने जमकर धज्जियां उड़ाईं." 

घोष ने चिट्ठी लिखकर अमित शाह और बंगाल प्रशासन से अनुरोध किया है कि वह राज्‍य गृह सचिव को आज के कार्यक्रम के लिए सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम करने का निर्देश जारी करें.

आपको बता दें कि बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान उन्‍हें कई कार्यक्रमों में शामिल होना है, जिनका मकसद पार्टी काडर और बूथ स्‍तर पर पार्टी को मजबूत करना है.

नड्डा टीमएमसी के गढ़ कोलकाता से लगे डायमंड हार्बर में आज एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करेंगे. साथ ही वह पार्टी काडर से मुलाकात करने के बाद मुछुआरों के समुदाय से भी बातचीत करेंगे. डायमंड हार्बर टीएमसी सांसद और ममता बनर्जी के भांजे अभिषेक बनर्जी का संसदीय क्षेत्र है.   
  
गौरतलब है कि नड्डा का बंगाल दौरा उनके 120 दिवसीय भारत दौरे का हिस्‍सा है जिसका मकसद देश भर में पार्टी की स्थिति को मजबूत करना है. 
 

  • \
Leave Your Comment